बस से कीजिए दिल्ली से लंदन का वर्ल्ड टूर, जानिए सफर से जुड़ी ख़ास बात

Delhi to London Bus| घूमने का शौक रखने वालों के लिए एक बहुत अच्छी खबर है। भारतीय लोग अक्सर विदेशों में घूमने जाते है। इसके लिए वो हवाई यात्रा का सहारा लेते है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है दिल्ली से लंदन (Delhi to London Bus) की यात्रा सड़क मार्ग से करने का मौका मिलेगा। जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी कि आप सड़क के रास्ते भी दिल्ली से लंदन (Delhi to London Bus) जा सकेंगे। गुड़गांव के निजी ट्रैवलर कंपनी ने 15 अगस्त को एक बस लॉन्च की जिसका नाम ‘बस टू लंदन’ है। इस बस के माध्यम से 70 दिनों में आप दिल्ली से लंदन पहुंच सकते हैं, वो भी सड़क के रास्ते और ये सफर एक तरफा होगा।

एक हिंदी न्यूज़ वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली से लंदन का सफर 70 दिनों में पूरा होने वाला है। इन दोनों जगह के बीच की दूरी 20 हज़ार किलोमीटर है। ये बस करीब 18 बड़े देशों से होकर निकलेगी। इसमें रूस, जर्मनी, फ्रांस, चीन, पोलैंड और नीदरलैंड प्रमुख है। इस ट्रिप की अगले साल यानी 2021 में रखी गई है। इस बड़ी बस में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखते हुए मात्र 20 लोगों को शामिल किया जाएगा। इस सफर के लिए 10 वीसा की जरूरत होगी। वहीं सवारियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए ये ट्रैवलर कंपनी ही आपके वीसा का पूरा इंतजाम करेगी।

अब इतने लंबे सफर को तय करने में करीब 70 दिन का समय लगने वाला है तो खर्चा भी लाखों में ही होगा। रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली से लंदन जाने वाली इस बस के टिकट के लिए आपको 15 लाख रुपये चुकाने होंगे। जो लोग 15 लाख रुपये एक साथ देने में असमर्थ है वो किस्त के रूप में भी किराया चुका सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें: अजब-गज़ब: करोड़ों में बिका महात्मा गांधी का ये चश्मा!, जानिए खासियत