हरियाणा किसान आंदोलन के समर्थन में विधायक बलवान पुनिया का राजस्थान विधानसभा के बाहर धरना

डेस्क। केंद्र सरकार के तीन नए कृषि अध्यादेशों को किसान विरोधी बताते हुए हरियाणा में धरना-प्रदर्शन हो रहे है। गुरूवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में नए कृषि अध्यादेशों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज किया गया। अब किसानों के समर्थन में राजस्थान के विधायक बलवान पूनियां भी धरने पर बैठ गए है। विधायक पुनिया ने तीनों अध्यादेशों को वापस लेने साथ ही मोदी सरकार के खिलाफ विधानसभा के सामने धरने पर बैठकर जमकर नारे बाजी की।

आपको बता दें, केंद्र सरकार द्वारा लाये गए नए कृषि अध्यादेशों के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन ने अनाज मंडी में ‘किसान बचाओ, मंडी बचाओ’ महारैली का ऐलान किया था। प्रशासन ने कोरोना के चलते रैली की अनुमति नहीं देने के बावजूद किसान अपनी मांगों को लेकर सड़क पर प्रदर्शन कर रहे है। जिसके बाद किसान-पुलिस आमने-सामने हो गए। भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया।

अब एक बार फिर हरियाणा में किसान आंदोलन उग्र होता नज़र आ रहा है। इसकी आंदोलन की आग हरियाणा के पडोसी राज्य पंजाब और राजस्थान में भी देखने को मिल सकती है। कोरोना महामारी के बीच अगर कोई बडा आदोंलन शुरू हो जायेगा तो कोरोना संक्रमण का भी खतरा काफी हो सकता है।