किताब में खुलासा, ..तो इसलिए नहीं ट्रंप ने नहीं दी थी कोरोना को तवज्जों

डेस्क। कोरोना महामारी ने अमेरिका में जमकर मौत का तांडव मचाया है। अब तक कोरोना के अमेरिका में करीब 64 लाख मामलें सामने आए है। जबकि 2 लाख के करीब लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन इसके बावजूद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इस महामारी को बिल्कुल तवज्जों नहीं दी। ट्रम्प खुद भी ज्यादातर समय बिना मास्क के ही नज़र आए। ट्रम्प के कोरोना को तवज्जों नहीं देने के पीछे एक बहुत बड़ा राज़ छिपा है। जिसका खुलासा एक पत्रकार ने अपनी किताब में किया है।

पत्रकार बॉब वुडवर्ड की किताब ‘रेज’ 15 सितंबर से दुकानों पर उपलब्ध होगी. वुडवर्ड ने इस किताब के कुछ अंश और ट्रंप के साक्षात्कार के कुछ हिस्से को बुधवार को खुलासा किया। किताब के अनुसार ट्रंप ने मार्च में बुडवर्ड से कहा था, ‘‘मैं हमेशा इसे कम महत्व देना चाहता था। मैं अब भी इसे तवज्जो नहीं देना चाहता, क्योंकि मैं लोगों में घबराहट पैदा नहीं करना चाहता।’

मतलब ट्रम्प अगर इस महामारी को अधिक तवज्जों देते तो अमेरिका में मौत का आंकड़ा और बढ़ा हुआ मिलता। क्योंकि कोरोना ने के भय से इसकी चपेट में आए कई हज़ारों लोगों की जान गई है। अब कोरोना पर अमरीकी राष्ट्रपति की क्या सोच थी इसका पूरा पता ये किताब लॉन्च होने के बाद ही चलेगा।