भाभीजी के पापड़ लड़ेंगे कोरोना से ?

  • केंद्रीय राज्यमंत्री ने किया पापड़ का विज्ञापन
  • अर्जुनराम मेघवाल का ‘भाभीजी ब्रांड’ वायरल
  • कोरोना से लड़ने में मददगार होगा पापड़ ?

फोकस भारत। विज्ञापन कमाई को बढ़ाने का जरिया हो सकते हैं। आज के युग को विज्ञापन युग कहा जाता है और इस तरह से नेता ब्रांड भी बन गए हैं। तो इस समय जिस पार्टी पर कथित तौर पर ‘खरीद-फरोख्त’ के आरोप लग रहे हैं, उस पार्टी के ब्रांड लीडर के मंत्री एक विज्ञापन करते हुए खूब वायरल हो रहे हैं। गोया कि समूची राजनीति बाजार के घाट पर खूब नहा-धो रही है।

जिन मंत्रीजी का वीडियो वायरल हो रहा है वो अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं, बीकानेर का प्रतिनिधित्व करते हैं और बीकानेर आपको पता ही है नमकीन, पापड़ और रसगुल्लों के लिए फेमस है। ये मंत्रीजी कोई और नहीं बल्कि मोदी सरकार में केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल हैं जिन्होंने ‘भाभीजी ब्रांड’ के पापड़ का एड किया है। ट्वीटर पर उनके विज्ञापन का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। बात अगर विज्ञापन तक भी रहती तो सहनीय थी, लेकिन इस एड में मंत्रीजी ये दावा कर रहे हैं कि ‘भाभीजी ब्रांड का पापड़ खाने से एंडीबॉडी विकसित होते हैं और कोरोना से लड़ने में मदद मिलती है’।

यार कुछ भी। जिस वायरस का तोड़ पूरी दुनिया को नहीं मिला। अमेरिका, रूस, जापान और खुद भारत जिस पर अभी ह्यूमन ट्रायल की प्रोसेस में है, इस ट्रायल के नतीजे भी तीन से चार महीने में आने हैं, उस दौर में पापड़ से एंडीबॉडी डवलप होने का दावा ?  अब इसे हास्यास्पद न कहें तो क्या कहें। इससे अच्छा मंत्रीजी ‘भाभीजी घर पर हैं’ का विज्ञापन कर देते, लोगों का स्वस्थ मनोरंजन तो होता। वैसे भारतीय जनता पार्टी से और क्या उम्मीद की जा सकती है। गाय के गोबर और मूत्र से ये पहले ही कोरोना का इलाज कर चुके हैं, जो लोग बच गए उन्हें भाभीजी के पापड़ खिलाए जाएंगे।

बहरहाल, मंत्रीजी ने एक अन्य ट्वीट के जरिए इसी संबंध में एक और बात कही है। वो बात जरूर आपके गले उतर जाएगी। मंत्रीजी ने ट्वीट के जरिए कहा है कि ‘बीकानेर के पापड़, भुजिया और रसगुल्ले सुप्रसिद्ध हैं, मैं वोकल फोर लोकल की मुहिम का समर्थन करते हुए आप सभी से अपने क्षेत्र के स्थानीय उत्पादों के बारे में वोकल बनने की श्रंख्लाबद्ध रूप से अपील करता हूं, ताकि वोकल फोर लोकल मुहिम को और आगे बढ़ाया जा सके।‘

चलिए, मान ली मंत्री महोदय आप की बात। वोकल फोर लोकल के नजरिये से आपने अच्छा काम किया। लेकिन पापड़ से एंटीबॉडी। अर्जुन होकर भी आपका निशाना कैसे चूक गया ?

 

(नोट : फोकस भारत इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता)

रिपोर्ट- आशीष मिश्रा