‘मोदी अंकल प्लीज मेरे पापा से मिला दो, उनके बिना हम जी नहीं पायेंगे’, VIRAL VIDEO

फोकस भारत। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक बच्ची बेहद मार्मिक अपील कर रही है। पहले आप इस वीडियो को सुने …उस बेटी के दर्द को महसूस कीजिए….

‘मोदी अंकल प्लीज मेरे पापा से मिला दो, उनके बिना हम जी नहीं पायेंगे’
फोकस भारत ने जब इस वीडियो को देखने के बाद बच्ची के बारे में पता लगाने की कोशिश की तो मालूम चला ये वीडियो सही है। इसे राजस्थान के जयपुर की प्रियंवदा विजयवर्गीय ने पोस्ट किया है। दरअसल इस मासूम के पिता कमल विजयवर्गीय 18 मार्च से ही जापान के टोक्यो में फंसे हुए है। वो व्यापार के काम से गए थे लेकिन बाद में भारत में लॉकडाउन होने की वजह से नहीं आ पाए।

‘पापा घर नहीं आयेंगे तब तक मैं खाना नहीं खाऊंगी’
कमल की पत्नी स्वेता विजयवर्गीय कहती है कि मैं अकेली 4 बच्चों को संभाल रही हो । कमल के यहां ना होने की वजह से बेहद मुश्किल हो रहा है। बच्चे दिन रात अपने पापा को याद करते है। एक ही सवाल पूछते रहते है पापा घर कब आयेंगे । मेरे पास कोई जवाब नही होता। आंखों में नमी के साथ और भारी गले के साथ श्वेता बोलती है आपसे हाथ जोड़ कर रिकवेस्ट है प्लीज मेरे बच्चों को उनके पिता से मिला दो। 11 साल की मासूम प्रियंवदा अपने भाई बहनो से बड़ी है और मम्मी का दर्द समझती है और कुछ उदास मां की आंखे भी पढ पाती है। तभी तो मां के टवीटर एकाउंट से एक मार्मिक अपील का वीडियो पोस्ट किया इस उम्मीद से कि मोदी अंकल और सीएम अंकल उसके पापा को घर ला देंगे। प्रियंवदा ने फोन पर बातचीत में बताया कि पापा घर नहीं आयेंगे तब तक मैं खाना नही खाउंगी ?

जापान में भूंकम्प का मंडराता खतरा
जापान सरकार के एक पैनल ने चेतावनी दी है कि देश को एक बार फिर भयावह सुनामी का सामना करना पड़ सकता है, इस बार सुनामी आई तो लहरें 30 मीटर यानी 98 फीट से ज्यादा ऊंची उठेंगी, पैनल ने कहा कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 9 हो सकती है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने जानकारी दी है कि जापान के टोक्यो इलेक्ट्रिक पावर को (TEPCO) ने देश में फिर से सुनामी आने की चेतावनी दी है। टेप्को ने सरकारी रिपोर्ट का आकलन करते हुए बताया कि देश को फिर से खतरनाक सुनामी का सामना करना पड़ सकता है जिसका प्रभाव फुकुशिमा न्यूक्लियर स्टेशन पर भी पड़ेगा दरअसल 9 साल पहले 2011 में भी भयंकर भूकंप और सूनामी से यह स्टेशन बहुत प्रभावित हुआ था। जापान के सरकारी पैनल ने बताया कि महाभूकंप जापान और कुरिल ट्रेंच के उत्तरी हिस्से में आने की आशंका है। इससे जापान का उत्तरी हिस्सा प्रभावित हो सकता है।

कैंसर से जूझ रहे है कमल
हमने कमल से फोन पर बात की तो एक पिता की एक बार अपने बच्चों से मिलने की तड़प साफ सुनाई दी। कमल ने बताया कि टोक्यो में हालात दहशत में है मेरे पास रहने का कोई ठिकाना नही हैं मैं 70 साल की एक बुजुर्ग महिला के घर पर हूं जो खुद हफ्ते में एक बार डायलेसिस कराती है। और यहां कोरोना से भी ज्यादा भूकंप का साया मंडरा रहा है। हर रात डर के सांये में बित रही है । कमल कहते है कि मैं कैंसर से जूझ रहा हूं मेरा जयपुर में इलाज चल रहा है। ऐसे में इन परिस्थिति में मैं अपने बच्चों से एक बार मिलना चाहता हूं और मेरी पत्नी जो अकेले बच्चों को संभाल रही है।

Leave a Reply