सचिन पायलट के जन्मदिन पर रक्तदान और प्लाजमा डोनेट की होड़

  • रक्तदान, प्लाज्मा दान और पौधारोपण कर मनाया पायलट का जन्मदिन
  • सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ध्यान 

फोकस भारत। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने चहेते युवा नेता सचिन पायलट का 43 का जन्मदिन जोश और समाजसेवा की भावना के साथ मनाया। इस मौके पर प्रदेशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रक्तदान तो किया ही,  साथ ही कोरोना के खिलाफ जंग जीतकर स्वस्थ होने वाले 12 लोगों ने प्लाजमा भी डोनेट किया। कई कार्यकर्ताओं ने 43 पौधे लगाकर सचिन पालयट की तरक्की और सलामती की दुआ मांगी।  प्रदेश कांग्रेस के नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के 43 वें जन्मदिन पर उनके आह्वान पर कार्यकर्ताओं ने समाजसेवा के कार्य करके बधाई दी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से न केवल रक्तदान किया गया, बल्कि प्लाजमा भी डोनेट किया गया और कई स्थानों पर पौधारोपण भी किया गया।

सादगी के साथ समाजसेवा के जरिए मनाया पायलट का जन्मदिन

अखिल भारतीय कांग्रेस ओबीसी विभाग के सह संयोजक सादिक चौहान ने बताया कि पायलट का जन्मदिन सादगी के साथ समाजसेवा करते हुए मनाया गया। इसके लिए सोमवार 7 सितम्बर को  जयपुर के जालूपुरा इलाके में एमएलए क्वाटर्स के पास  स्थित गौड़ विप्र स्कूल परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसके साथ ही कोरोना महामारी से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त लोगों की ओर से  प्लाज्मा भी डोनेट किया गया।

कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता हुए शामिल

रक्तदान शिविर में कांग्रेस के कई वरिष्ठ कार्यकर्ता शामिल हुए। इनमें पूर्व पीसीसी सदस्य इस्लामुद्दीन खान, किशनपोल विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष जावेद कुरैशी के अलावा शोएब चंदेल, सद्दाम हुसैन, राजू खान नेता जी, संदीप शर्मा, रामवतार अग्रवाल, अयूब चंदेल, गफ्फार राठौर, उमाशंकर मूर्तिकार, डॉक्टर नफीस वहीद खान समाजसेवी, यूनुस भाई जालूपुरा, आफताब गौरान, टीपू खान आईएस, इक़बाल जवेलर्स, अमीन कुरैशी, रफ़ीक़ खान, इमरान खान मंडावा, रशीद भाई फ्रिज वाले, अमीनुद्दीन, हबीब खान, फ़याज खान, अफसर खान, कासिम खान, हाजी सईद, फिरोज खान युवा नेता भी मौजूद रहे।

रक्तदाताओं और मेडिकल टीम का किया गया सम्मान

जयपुर नगर निगम में पार्षद इकरामुद्दीन खान और सादिक चौहान ने बताया कि शिविर में रक्तदाताओं और मेडिकल टीम को स्मृति चिन्ह् और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। शिविर में लोगों ने उत्साह से हिस्सा लिया। शिविर में 105 रक्तदाताओं ने ब्लड डोनेट किया वहीं 12 लोगों ने प्लाज्मा डोनेट किया । पार्षद इकरामुद्दीन ने बताया कि इस अवसर पर पौधरोपण कार्यक्रम का भी आयोजन किया जिसमें 43 पौधे लगाए गए ।

रक्तदान शिविर, प्लाज्मा डोनेशन और पौधारोपण कार्यक्रम के तहत कोरोना गाइडलाइन का विशेष रूप से पालन किया गया साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का खास खयाल रखा गया।

भरतपुर में वार्ड पार्षद और कांग्रेस नेता ने किया पौधारोपण

पायलट के जन्मदिन के मौके पर भरतपुर में भी कार्यकर्ताओं का जोश देखने को मिला। यहां पौधारोपण कर सचिन पायलट को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी गईं। भरतपुर नगर निगम वार्ड पार्षद दीपक मुद्गल और कांग्रेस नेता सुबोध चंसोरिया एडवोकेट के नेतृत्व  में हनुमान मंदिर राजेंद्र नगर में पौधारोपण कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर  अजयपाल दारापुरिया, उदय सिंह,  विवेक भारद्वाज सहित शहर के  प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थिति थे। नगर निगम के अन्य वार्डों में भी पार्षद के नेतृत्व में पौधारोपण किया गया। कार्यकर्ताओं ने पौधों के पालन पोषण का भी संकल्प लिया और कांग्रेस नेता सचिन पायलट को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

 

रिपोर्ट- फोकस भारत।