मलिंगा का ‘यॉर्कर’…सचिन का ‘डिफेंस’

  • सचिन ने भाजपा में जाने के लिए रिश्वत की पेशकश की- मलिंगा
  • उदास हूं, मगर हैरान नहीं, कार्रवाई करूंगा- सचिन

फोकस भारत। राजस्थान का राजनीतिक भूचाल चरम पर है। ऐसे में बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक गिरिराज सिंह मलिंगा ने सचिन पायलट पर रिश्वत ऑफर करने का तीखा आरोप लगा दिया। इस पर सचिन पायलट ने कहा कि मैं दुखी हूं, लेकिन मुझे हैरानी नहीं है।

सचिन ने कहा कि

‘ऐसे आरोपों से मैं उदास हूं, मगर हैरान नहीं हूं, ऐसा करके मुझे बदनाम करने की साजिश की जा रही है, ये असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश है। मैं ये मुद्दे उठाता रहा हूं और मैं मामले को लेकर उचित क़ानूनी कार्रवाई भी करूंगा। मैं अपने विश्वासों पर कायम हूं। वे मुझ पर मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं।‘

 

बता दें कि गत वर्ष बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक गिरिराज सिंह मलिंगा ने पूर्व डिप्टीसीएम सचिन पायलट पर सनसनीखेज आरोप लगाया है।

गिरिराज सिंह मलिंगा ने कहा कि 

‘ सचिन पायलट ने मुझे भाजपा में जाने के लिए 35 करोड़ रुपये की पेशकश की थी, लेकिन मैंने इसे ठुकरा दिया। मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी इसकी जानकारी दी थी। ये सब दिसंबर से हो रहा है, कोई नई बात नहीं है। मैंने उनसे (पायलट) कहा था कि मैं ऐसा नहीं कर सकता। मैंने सचिन पायलट के साथ चर्चा की, उन्होंने मुझसे कहा कि आप कितना चाहते हैं, जितना बड़ा मुंह खोलेंगे उतना ही दिया जाएगा। उन्होंने मुझसे 35 करोड़ की बात की। मैंने बसपा को ऐसी ही बातों के कारण छोड़ दिया। अगर मैंने कांग्रेस छोड़ दी, तो मैं जनता को क्या बताऊं । मैंने मुख्यमंत्री के साथ बात की और उन्हें इस बात के लिए आगाह किया कि पार्टी बंटवारे के कगार पर है।’

मलिंगा ने जयपुर के होटल फेरयमोंट में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि अगर मेरी बात झूठी है तो पायलट आकर कह दें कि मैं झूठ बोल रहा हूं। मलिंगा ने यह भी कहा कि वे यह बात मंदिर में जाकर भी बोल सकते हैं। मलिंगा ने दावे के साथ कहा कि यह घटनाक्रम पंचायतों के परिसीमन के वक्त से विगत छह सात महीने से चल रहा था।

रिपोर्ट- आशीष मिश्रा