एक बार फिर से उपेन यादव हिरासत में, 29 दिनों से गुजरात में बेरोजगारों का सत्याग्रह जारी

राजस्थान सरकार के खिलाफ बेरोजगारों का आंदोलन लगातार  पिछले 29 दिनों से जारी है, गुजरात में अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सत्याग्रह कर रहे युवा बेरोजगार रविवार को सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात के लिए अहमदाबाद स्टेट हाउस पहुंचने वाले थे लेकिन इससे पहले ही सत्याग्रह की अगुवाई कर रहे उपेन यादव को गिरफ्तार कर लिया गया (Upen Yadav Protests In Gujarat) जिसके बाद युवाओं ने सोशल मीडिया पर उपेन यादव की रिहाई की मांग तेज कर दी, इसके साथ ही अपील की कि सीएम से एक बार मुलाकात कर उनकी बात सुन ली जाए

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव (Upen Yadav )ने कहा कि अब तक हम शांतिप्रिय तरीके से आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेसी नेताओं के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही। जिससे राजस्थान के लाखों युवाओं का भविष्य खतरे में आ गया है। ऐसे में अब हम आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। चाहे इसके लिए हमें अपनी जान ही क्यों ना देनी पड़े। उपेन ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है।  उपेन ने कहा कि राजस्थान सरकार के मंत्री सुभाष गर्ग ने युवाओं के संघर्ष का मजाक बनाया है। जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 2023 के विधानसभा चुनाव में राजस्थान के युवा सुभाष गर्ग के खिलाफ प्रचार करेंगे। मुझे उम्मीद ही नहीं बल्कि पूरा विश्वास है कि इस बार चुनाव में उनकी जमानत जब्त हो जाएगी। क्योंकि गुजरात में बेरोजगारों का नहीं बल्कि सुभाष गर्ग का ससुराल है।

उल्लेखनीय है कि  उपेन यादव की प्रमुख मांगें इस प्रकार है। कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती में 40% की बाध्यता में शिथिलता देकर सभी रिक्त पदों को भरा जाए, 2100+544 पदों पर पंचायतीराज JEN भर्ती की विज्ञप्ति जारी की जाए, ग्राम पंचायत ईमित्र संचालक संघ से जुड़े ईमित्र ऑपरेटर अभ्यर्थीयो की तमाम मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए, आईटीआई कॉलेजों में कनिष्ठ अनुदेशक भर्ती की विज्ञप्ति 1500 पदों पर जल्द से जल्द जारी की जाए, अध्यापक भर्ती में विशेष शिक्षकों के अधिक से अधिक पद निकाले जाए, प्रतियोगी भर्ती परीक्षाओं में ओबीसी ईडब्ल्यूएस के नवीनतम सर्टिफिकेटो को मान्य किया और किसी भी चयनित अभ्यर्थियों को सर्टिफिकेट की वजह से बाहर नहीं किया जाए।