2 साल- बेमिसाल सफर: डॉ. सतीश पूनियां के नेतृत्व में राजस्थान भाजपा के संगठन को मिली मजबूती, कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार

Satish Poonia : राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में 27 दिसंबर को सफलतम दो वर्ष पूर्ण होने पर डॉ. सतीश पूनियां(Rajasthan BJP President Satish Poonia) ने यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सभी प्रदेश पदाधिकारियों, मोर्चा अध्यक्षों-मोर्चा पदाधिकारियों, समस्त कार्यकर्ताओं, प्रदेश के सभी पार्टी सांसदों, विधायकों, पंचायतीराज एवं नगर निकायों के जनप्रतिनिधियों का आभार एवं अभिनंदन व्यक्त किया।

दो साल पूर्ण कार्यकाल- राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिले, BJP प्रदेशाध्यक्ष ने ज़ाहिर की अपने ‘मन की बात’

डॉ. पूनियां ने ट्विटर व फेसबुक पर प्रदेश के कार्यकर्ताओं एवं जनता के नाम संदेश जारी कर लिखा कि, आज अनायास किसी मित्र की वॉल पर देखा अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित हुए 2 वर्ष हो गए। समय बीतता है और जनता और व्यक्ति स्वयं आकलन करता है, जनता की जनता पर छोड़ता हूँ, लेकिन मैं पीछे मुड़कर देखता हूँ तो कार्यकर्ताओं और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूँ, पार्टी ने मुझ जैसे साधारण कार्यकर्ता को चुनौतियों के बीच यह दायित्व निर्वहन करने का अवसर दिया।

चूरू ज़िले में एक छोटे से गाँव के किसान परिवार में जन्म लेकर यहाँ तक का सफ़र जनसंघ और भाजपा की यात्रा जैसा ही है। उपेक्षा,अपमान,विरोध और संघर्ष क्या कुछ नहीं देखा, क्या कुछ सामना नहीं किया, विद्यार्थी परिषद फिर विपक्ष के समय भारतीय जनता युवा मोर्चा का सफर चुनौतियों से भरा ही रहा, लेकिन संगठन के शीर्ष नेतृत्व का वरदहस्त और संस्कारों ने विकसित होने का पूरा अवसर दिया और मैं भी संगठन की अपेक्षाओं के प्रति समर्पित होता चला गया।

मेरा सौभाग्य है कि मुझे तीन पीढ़ियों के साथ काम करने और सीखने का अवसर मिला । विगत दो वर्षों में अधिकांश समय कोरोना की महामारी से मुक़ाबले में बीता, लेकिन यह भी गौरवपूर्ण है कि पार्टी के एक एक कार्यकर्ता ने इस भीषण महामारी में सेवा का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया, दो बार संक्रमण होने के बावजूद मेरा हौंसला भी कार्यकर्ताओं की ताक़त के कारण कम नहीं हुआ, हम सब के लिए गौरवशाली क्षण था जब यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के “सेवा ही संकल्प “अभियान को सराहा है।

पार्टी को अब रचनात्मक आयाम मिला है, साथ ही संगठन अब मतदाताओं तक वैचारिक पहुँच बना रहा है, जनहित के मुद्दों पर सदन में आवाज़ भी और ज़मीन पर जनाक्रोश यात्रा अब सब ज़िलों में मुखरित हो रही हैं, कांग्रेस कुछ भी दावे करे, लेकिन परिसीमन और सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग से लेकर षड्यंत्र तिकड़म के बावजूद ज़िला परिषद में पहली बार सत्ता पिछड़ी है और विपक्ष को 18 ज़िला परिषदों पर क़ाबिज़ होकर पहली बार बढ़त मिली है, यह हम सब के लिए गौरवान्वित होने का मौक़ा है। हाँ विधानसभा के उपचुनावों में आकलन और प्रबंधन की त्रुटि ने विरोधियों को कुछ कहने का अवसर ज़रूर दिया है, लेकिन यह निराशा अल्पकालिक है, क्योंकि पहले भी हम इस तरह के परिणामों का मुक़ाबला कर आगे बढ़े हैं।

एक कार्यकर्ता के नाते विपरीत परिस्थितियों में मुझसे जो बन पड़ा, मैंने मन वचन और कर्म से पूरा करने की कोशिश की है। मुझे पूरा विश्वास है कि ईश्वर और जनता हमें आशीर्वाद देंगे और 2023 में हम देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के विराट व्यक्तित्व और जनकल्याणकारी नीतियों को लेकर आगे बढ़ेंगे और जन विरोधी कांग्रेस को सत्ता को उखाड़ फेंकने के साथ ही सबके सामूहिक प्रयासों से छत्तीस क़ौम को साथ लेकर प्रचंड बहुमत की सरकार बनाएंगे और दीर्घकालिक रूप से राजस्थान की जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे। इन दो वर्षों में मुझ जैसे साधारण कार्यकर्ता को स्नेह और आशीर्वाद देने के लिए राजस्थान की जनता और कार्यकर्ताओं का हृदय से आभार प्रकट करता हूँ।