कोरोना से जुड़ा ये बड़ा खुलासा, कर देगा आपको हैरान!

Corona Latest News । चीन के वुहान शहर से शुरू हुई जानलेवा बीमारी कोरोना (Corona Latest News ) इस समय अपने विकराल रूप में है। कोरोना का पहला मामला करीब 6 महीनें पहले वहां शहर में ही मिला था। उसके बाद दुनिया का ऐसी कोई जगह नहीं छोड़ी जहां कोरोना ने पैर ना पसारे हो। हालांकि वुहान में तीन महीनें के लॉकडाउन के बाद हालात थोड़े सामान्य जरूर हुए है। लेकिन अब एक रिपोर्ट में जो खुलासा हुआ है उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

वुहान यूनिवर्सिटी के डॉक्टरों के सर्वे में यह खुलासा हुआ है। सर्वे में पाया गया कि 5% ऐसे मामले भी सामने आए हैं जो रिकवरी के बाद दोबारा कोरोना संक्रमित होकर अस्पताल में भर्ती हुए हैं। और करीब 90 प्रतिशत मरीजों को फेफड़ों से जुड़ी बीमारी का सामना करना पड़ रहा है। ये आंकड़ें बड़े डरावने है।

ये भी पढ़ें: Corona Vaccine News: कोरोना की दवा से जुड़ी ये खबर बढ़ा सकती है आपकी चिंता!

यह सर्वे करीब एक साल तक चलेगा। इसके पहले फेज में करीब 100 लोगों पर सर्वे किया गया। ज्यादातर लोग सांस की समस्या से परेशान है। कुछ को तो तीन महीनें बाद भी ऑक्सीजन सिलेंडर की सहायता लेनी पड़ रही है। वहीं 100 में से 10 मरीजों के शरीर से कोरोना के खिलाफ लड़ने वाली एंटीबॉडी ही खत्म हो चुकी है। अगर ये आंकड़ें वाकई सही साबित हुए तो आने वाले समय में दुनियाभर के लोगों के लिए बड़ी चिंता का विषय है।