Rajasthan Election 2023: केजरीवाल-बेनीवाल स्क्रिप्ट से चुनाव में भाजपा को मिलेगा फायदा, कांग्रेस को नुकसान ?

Rajasthan Election 2023-  राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले  सियासी बिसात में मोहरे, प्यादे बदलने वाले है।  दरअसल,  भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र राठौड़ (Rajendra Rathore)को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नियुक्त किया गया है। जिसके बाद वे दिल्ली पहुंचे। बता दें कि, राजस्थान भाजपा में राजेन्द्र राठौड़ को नेता प्रतिपक्ष की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई थी साथ ही पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया को उप नेता प्रतिपक्ष बनाया गया था। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष चुने गए राजेन्द्र राठौड़  दिल्ली पहुंचे और उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला(Om Birla)  से मुलाकात की।

एक साथ नजर आए राजेन्द्र राठौड़ और हनुमान बेनीवाल

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राजेन्द्र राठौड़ की मुलाकात की खास बात इसमें राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) सांसद हनुमान बेनीवाल का शामिल होना रहा। राजस्थान के इन तीन नेताओं की अचानक हुई मुलाकात सियासी गलियारों को गरमा दिया। इस मुलाक़ात ने राजस्थान में नए सियासी समीकरणों को जन्म दे दिया है।  इस मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि अब हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) और भारतीय जनता पार्टी के बीच आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कोई बड़ा सियासी समझौता हो सकता है।

 

केजरीवाल-बेनीवाल स्टोरी के पीछे भाजपा ?

राजनैतिक विश्लेषक कहते है कि आगाम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा शीर्ष नेतृत्व बेहद एक्टिव नजर आ रहा है, ऐसे में ओम बिड़ला के साथ राजेन्द्र राठौड़ की मुलाकात के साथ हनुमान बेनीवाल का भी साथ होना और उसके 2 दिन बाद पहली बार हनुमान बेनीवाल की बेटी जन्मिदन के मौके पर आम आदमी पार्टी के मुखिया  अरविन्द केजरीवाल की साथ तस्वीर के दूरगामी परिणाम देखने को मिल सकते है।  संभावना है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में  हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी और अरविन्द केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी (AAP)गठबंधन कर ले , तो ऐसे में कांग्रेस वोट कटना लाजमी है जिससे सीधा फायदा भाजपा को होगा।  राजनैतिक पंड़ित इन दोनों घटनाक्रम को मोदी और शाह की लिखी स्क्रिप्ट बता रहे है, जिससे भाजपा को अप्रत्याशित रुप से लाभ मिलेगा