मेवाड़ में जन आक्रोश सभाओं में उमड़ा जनसैलाब, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां बोले- आदिवासियों से मेरा दिल का रिश्ताेेेेेेेेेेेेेेेेेेे

Rajasthan News: भाजपा (BJP) प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां (Dr. Satish Poonia) ने उदयपुर(Udaipur) जिले के झाडोल, खेरवाड़ा और सलूम्बर विधानसभा क्षेत्रों में जन आक्रोश सभाओं (BJP Jan Aakrosh Rally) को संबोधित किया, जिनमें बड़ी संख्या में आमजन और कार्यकर्ताओं का जनसैलाब उमड़ा। इससे पहले कल 18 दिसंबर को अजमेर के केकड़ी और कोटा के लाडपुरा में भी भारी संख्या में जनसैलाब उमड़ा।

संबोधन में सतीश पूनियां ने कहा कि, हिन्दुस्तान की जनता ने 2014 और 2019 में कांग्रेस को हमेशा के लिये सत्ता से बेदखल कर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश की कमान सौंप दी, जिससे देश हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है और पूरी दुनिया में स्वाभिमान बढ़ रहा है, अब राजस्थान की जनता की बारी है कि 2023 में कांग्रेस को सत्ता से हमेशा के लिये विदा करेगी, जिससे भाजपा के शासन में प्रदेश तरक्की के नये आयाम छुयेगा।

कांग्रेस 55 वर्षों से आदिवासियों को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करती रही, जिससे आदिवासी, स्कूल, शिक्षा, छात्रवृति, सड़क, बिजली, पानी इत्यादि क्षेत्रों में पीछे होते चले गये, जिसकी वजह कांग्रेस शासन में आदिवासियों की अनदेखी और योजनाओं में जमकर भ्रष्टाचार। प्रदेश के आदिवासियों की तरक्की की रास्ता पूर्व उपराष्ट्रपति व पूर्व मुख्यमंत्री स्व. श्री भैरोंसिंह शेखावत
ने 45 प्रतिशत आरक्षण देकर खोला था, जिससे आदिवासी नौजवानों को बड़ा संबल मिला, आदिवासियों की मजबूती और तरक्की के लिये श्री नरेन्द्र मोदी सरकार कार्य ही रही है, 2023 में भाजपा की सरकार बनने पर प्रदेश में भी योजनाबद्ध तरीके से आदिवासियों के विकास के लिये कार्य करेंगे।

राहुल गांधी ने 2018 में प्रदेश के सभी किसानों का सम्पूर्ण कर्जा माफ करने का वादा किया था, लेकिन आज भी किसान कर्जमाफी का इंतजार कर रहे हैं, आदिवासी क्षेत्र से लेकर पूरे प्रदेश में किसानों का कर्जा माफ नहीं किया, जिससे 200 से अधिक किसान सुसाइड कर चुके हैं, 18 हजार से अधिक किसानों की जमीनें कुर्क हो गईं, जिससे किसान पर दोहरी मार पड़ रही है।सृष्टि में प्रकृति के सबसे नजदीक आदिवासी हैं, जो प्रकृति की सुरक्षा और संरक्षण करते हैं, जल, जंगल और जमीन के लिये संघर्ष करते हैं। प्रकृति के उपासक आदिवासियों से मेरा दिल का रिश्ता, जो आजीवन रहेगा, आपके साथ मेरे संस्कार जुड़े हैं, आपसे भाईचारा है, आपसे हमदर्दी है, इंसानियत और मानवता का रिश्ता भी है।

भाजपा की मोदी सरकार सदैव आदिवासियों के उत्थान के लिये काम कर रही है, मेरा सपना और लक्ष्य है कि आपको प्रदेश में भी विकास की मुख्यधारा में देखना चाहता हूं, जिसके लिये प्राथमिकता के साथ भाजपा की 2023 में सरकार बनने पर प्रतिबद्ध होकर कार्य करेंगे। मुझे खुशी होती है कि जब कोई झोंपड़ी में पैदा हुआ सामान्य कार्यकर्ता नेता बनता है, अधिकारी बनता है, मुझे जब बहुत खुश होगी कि तब आदिवासी क्षेत्र के बेटे-बेटियां आइएएस, आइपीएस, आरएसएस, आरपीएस बनकर समाज और प्रदेश की आंख से आंख मिलाकर तरक्की में योगदान देंगे। इसके लिये राजस्थान में भाजपा की सरकार बनते ही आदिवासी बच्चों की पढ़ाई के लिये सभी जरूरी सहूलियतें देने का काम करेंगे, यह आपको भरोसा देता हूं।

प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है, 70 लाख बच्चों ने परीक्षा दी और कांग्रेस सरकार ने नौकरी दी एक लाख को, तो 69 लाख बच्चों का क्या होगा? इससे भी बड़ा धोखा युवाओं के साथ यह हुआ कि रीट सहित तमाम परीक्षाओं के पेपर लीक हुये, जिसमें कांग्रेस से जुड़े हुये लोग शामिल पाये गये, पूरा प्रदेश जानता है। मेवाड़ और वागड़ में हमारा जो आदिवासी भाई-बहन है वह कांग्रेस शासन में यहां सुविधाओं से वंचित है, जिसका हक मारा जा रहा है, जहां बिजली की तकलीफ है, चिकित्सा की तकलीफ है, शिक्षा, पानी और सड़क की तकलीफ है। मेरा राहुल गांधी से 15 वां सवाल है, आदिवासी भाई-बहनों का जीवन कब बदलेगा, कब उनको तरक्की का रास्ता दिखेगा, कब राज्य सरकार इनकी सहूलियत के लिये काम करेगी? आदिवासियों से मिलकर, बात करके, मुझे हौसला मिलता है, पूरा राजस्थान इसलिये घूम रहा हूं कि जनता की तकलीफें समझ रहा हूं, भाजपा का हर कार्यकर्ता जनता की तकलीफें जान रहा है।मुझे पूरा भरोसा है कि राजस्थान में 2023 में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में 182 से अधिक सीटों पर भाजपा की ऐतिहासिक जीत होगी, जो अब तक के इतिहास में सबसे बड़ी जीत होगी। आदिवासी क्षेत्र के पिछड़ेपन का कारण भ्रष्टाचार है, जिसकी जनक कांग्रेस पार्टी की सरकार है, यहां भ्रष्टाचार का पहाड़ खड़ा करने से यह क्षेत्र विकास में पीछे होता चला गया।
भ्रष्टाचार होगा तो भाजपा के शासन में उसको रोकने के लिये योगी बाबा की तरह बुलडोर चलाने में भी हम पीछे नहीं हटेंगे, राज्य का पैसा जनता का पैसा है, जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा, उस पर कोई कैसे डाका डाल सकता है। शांतिप्रिय, विकसित और समृद्ध राजस्थान बनाने के लिये भाजपा की सरकार कार्य करेगी। भाजपा देश और प्रदेश की जिम्मेदार पार्टी है और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, जिसका मुख्य कार्यकर्ता होने के नाते आपको भरोसा दिलाता हूं कि 2023 में भाजपा की सरकार आयेगी और झाडोल, खेरवाड़ा, सलूम्बर से लेकर पूरे प्रदेश के विकास के लिये विजन के साथ कार्य करेंगे, जिससे विकसित राजस्थान बनेगा, जो पूरे देश के लिये विकास मॉडल का बेहतरीन उदाहरण पेश करेगा। उदयपुर देहात में जन आक्रोश सभाओं में प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा, जिला अध्यक्ष चंद्रगुप्त चौहान, सांसद अर्जुन मीणा, विधायक बाबूलाल खराड़ी, प्रताप भील, अमृतलाल मीणा, सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक प्रमोद सामर, जिला प्रमुख ममता कंवर, उप जिला प्रमुख पुष्कर तेली, भंवर सिंह, चावण सिंह, प्रधान सुगना देवी इत्यादि उपस्थित रहे।

 

rajasthan news bjp satish poonia bjp jan aakrosh rally rajasthan assembly elections 2023