Youth Assembly 2022: जयपुर में दमदार युवा राजनेताओं का महाकुंभ

Youth Assembly 2022: राजस्थान में पहली बार युवा नेतृत्व को आगे लाने की कवायद (First Time In India – Youth Assembly (Summit And Award-2022) Connecting the leader, Leading the Rajasthan राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों पर 200 दमदार युवा चेहरों का महाकुम्भ जयपुर में 24 सितम्बर को आयोजित किया गया। फोकस भारत समाचार पत्र व डिजिटल मीडिया द्वारा आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम का नाम है – यूथ असेंबली समिट व अवॉर्ड। मुख्य अतिथि स्वतंत्रता सेनानी रामू सैनी जी ने सभी युवाओं को सम्मानित किया और सभी राजनितिक दलों के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

फोकस भारत की प्रधान संपादक कविता नरुका ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य सभी राजनीतिक दलों को संदेश देने का है कि राजनीति में युवा का प्रतिनिधत्व बढ़ना चाहिए। फोक भारत की टीम ने राजस्थान की सभी 200 विधानसभाओं पर सर्वे कर जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे युवाओं को कार्यक्रम में चयन किया गया। एक विधानसभा से एक दमदार युवा को चुना गया। Youth Assembly कार्यकम का दूसरा चरण नवम्बर 2022 में आयोजित किया जाएगा। गौरतलब है कि पहले चरण में राजस्थान की 100 विधानसभाओं से युवाओं को यूथ पॉलिटिकल लीडरशिप अवॉर्ड (Youth political Leadership Awards ) से नवाजा गया
फोकस भारत की मुहिम है कि राजनीति में युवाओं की भागीदारी बढ़नी चाहिए इसलिए फोकस भारत मीडिया संस्थान ने हर विधानसभा क्षेत्र से एक दमदार राजनीति व सामाजिक तौर पर सक्रिय युवा को सर्वें के माध्यम से चुना और उन्हें जयपुर में सम्मानित किया। आपको बता दें कि फोकस भारत इससे पहले राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने की मुहिम के माध्यम से राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और उत्तरप्रदेश में भी वुमन पॉलिटिकल लीडरशिप अवॉर्ड आयोजित कर चुका है और फोकस भारत के मंच से चुनी गई कई महिलाएं विधायक, सांसद और मंत्री बनी है।