Punjab Election 2022: पंजाब CM के भाई बने कांग्रेस के बागी, इनसाइड स्टोरी

Punjab Election 2022 CM Charanjit Singh Channi: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) के भाई डॉ. मनोहर सिंह (Dr Manohar Singh) ने कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर आजाद (निर्दलीय) उम्मीदवार के तौर पर चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) लड़ने का ऐलान कर दिया है। वह बस्सी पठाना विधानसभा से टिकट मांग रहे थे। कांग्रेस ने उनकी जगह पर सिटिंग MLA गुरप्रीत सिंह जीपी पर ही भरोसा जताया है।

राजनीतिक विश्लेषक कहते है कि नवजोत सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के दबाव के कारण CM के भाई मनोहर को टिकट नहीं दिया गया, जबकि मनोहर ने चुनाव लड़ने के लिए सीनियर मेडिकल अफसर पद से रिटायरमेंट तक ले लिया था। डॉ. मनोहर सिंह पंजाब सेहत विभाग में सरकारी डॉक्टर थे। उनकी नियुक्ति खरड़ सिविल अस्पताल में सीनियर मेडिकल अफसर पद थी। एक महीने पहले उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद वह बस्सी पठाना में जाकर सक्रिय हो गए। वहां दफ्तर खोलकर वह लोगों से भी मिलने लगे। यह सीट एससी रिजर्व है।

दरअसल कांग्रेस इस मामले में वन फैमिली- वन टिकट फार्मूले का तर्क दे रही है। कांग्रेस ने सीएम चरणजीत चन्नी को श्री चमकौर साहिब से टिकट दी है। इसके बाद उनके परिवार में किसी दूसरे को टिकट नहीं दी जा सकती थी। इसी वजह से कांग्रेस ने डॉ. मनोहर को टिकट नहीं दी।