कहीं ऐसा तो नहीं कि राष्ट्रीय स्तर पर BJP में अंदर कुछ और खिचड़ी पक रही है? 

फोकस भारत। (Rajnath Singh Praised Indira Gandhi Pratibha Patil  ) शंघाई को ऑपरेशन काउंसिल द्वारा आयोजित एक सेमीनार में देश की महान महिलाओं का उल्लेख करते हुए राजनाथ सिंह( Rajnath Singh) ने  पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi )का जिक्र एक ऐसी नेता के रुप में किया जिन्होंने युद्ध के कठिन समय में देश का बखूबी नेतृत्व किया और 1071 पाकिस्तान के दो टुकड़े भी कर दिये।  इसी के समान चकित कर देने वाली एक और टिप्पणी में रक्षामंत्री ने पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल (Pratibha Patil) की रक्षा- सेनाओं के सर्वोच्च कमांडर की उनकी भूमिका के योगदान तारीफ की।

राजनीतिक विश्लेषक कहते है कि राजनाथ सिंह का प्रशंसात्मक स्वर मेंं इंदिरा गांधी और प्रतिभा पाटिल के बारे में बोलना दो बड़े सवाल खड़े करता है, पहला ये कि क्या राजनाथ सिंह के इस बयान को उत्तर प्रदोश चुनावों से पूर्व के इस दौर में विशाल हिन्दू वोटो के ध्रुवीकरण के संदर्भ में देखा जाए?  दूसरा सवाल ये है कि क्या रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इस प्रकार की टिप्पणीयों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को परेशान करना चाहते है?

 

वहीं राजनीतिक विश्लेषक का कहना है कि ये भी हो सकता है कि इसकी वजह 70 वर्ष के हो चुके राजनाथ सिंह को यह असुरक्षा दिखाई दे रही होगी कि उन्हें भी भाजपा के मार्गदर्शक मण्डल का रास्ता दिखाया जा सकता है। क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके है लेकिन राज्य के विधानसभा चुनाव में कोई अहम जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई । मसलन कहीं ऐसा तो नहीं कि भाजपा(BJP) के अंदर कुछ और खिचड़ी पक रही है?