‘एक बार हम 50 और 20 पर रह गए, क्या कारण है कि राजस्थान में सरकार रिपीट नहीं हो पाती’

 

  • सचिन पायलट(Sachin Pilot) ने बिना मुख्यमंत्री  गहलत का नाम लिए 2003 और 2013 की कांग्रेस की बड़ी हार के मुद्दे को हवा दी।
  • पायलट ने फोन टैपिंग के मुद्दे पर कहा कि जब फ्रांस ने जांच बिठा दी है तो यहां क्यों नही।
  • ऑक्सीजन की कमी से मौतें नहीं होने की बात लोगो के गले नहीं उतर रही, सभी ने देखा कितने लोगो ने दम तोड़ा है
  • पेगासस जासूसी का विषय बेहद गंभीर है। निजता एवं संवैधानिक परंपराओं के हनन से लोग विचलित हैं तथा उनके मन में कई सवाल उठ रहे हैं। केंद्र सरकार को इसकी समयबद्ध तरीके से उच्चस्तरीय व निष्पक्ष जांच करवा कर सच्चाई के साथ देशवासियों को स्पष्टीकरण देना चाहिए।

    पूर्व  उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राजस्थान में कांग्रेस सरकार ​रिपीट नहीं होने के मुद्दे पर नाम लिए बिना मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा। पंजाब की तर्ज पर राजस्थान में भी समाधान करने के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा- ‘हम लोगों ने जो मुद्दे उठाए उसे आप सब जानते हो, राजस्थान में जब कांग्रेस की सरकार बनी है तो उसके बाद हम उसे बरकरार नहीं रख पाए। यह नेताओं की सामूहिक जिम्मेदारी होती है। हम दोबारा चुनाव जीते हैं, पिछली बार हम 20 पर रह गए, उससे पहले 50 पर आ गए थे।’

    सचिन पायलट ने कहा- ‘हम चाहते हैं कि देश के चुनावों में भी हमें और ज्यादा आशीर्वाद मिले। हमने सरकार रिपीट हो सके, दोबारा हम कैसे सरकार बनाए, अपने परफॉर्मेंस से हार्ड वर्क से तो उस सिलसिले में हमने अपने सुझाव रखे थे।