Rajasthan Political Crisis: अजय माकन बोले- सचिन पायलट कांग्रेस के एसेट और स्टार प्रचारक, वे समय मांगें और नहीं मिले यह संभव नहीं

फोकस भारत। (ajay makan big statement on rajasthan political crisis ) राजस्थान की राजनीति में इस वक्त सियासी उफान तेजी से आगे बढ़ रहा है।  सूबे के मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत और सचिन पायलट ( Ashok Gehlot Vs  Sachin Pilot) की राजनीतिक  द्वंदता  के हर रोज नए पैमाने सामने आ रहे है।  राजनीतिक विश्लेषक कहते है कि  पांच दिनों तक दिल्ली में रहने के बाद भी सचिन पायलट की कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से उनकी मुलाकात नहीं हुई। ऐसी खबरें मीडिया में चर्चा का विषय बनने के बाद  राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अजय माकन के एक बयान ने सचिन पायलट के साथ कांग्रेस नेतृत्व की नजदीकियों को जग जाहिर कर दिया है।  अजय माकन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सचिन कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं। मीडिया में जो खबरें आ रही है वो पूरी तरह बेबुनियाद हैं।सचिन पायलट सीनियर लीडर है, कांग्रेस के एक तरीके से एसेट हैं, बल्कि मैं तो कहूंगा कांग्रेस के स्टार हैं और स्टार प्रचारक हैं।  सचिन पायलट नेताओं से मिलने का समय मांगे और उनको मिलने के लिए समय न मिले ऐसा कभी नहीं हो सकता।

अजय माकन ने कहा कि प्रियंका गांधी पिछले 10 दिनों से दिल्ली में नहीं है, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल और मुझसे सबसे सचिन पायलट की फोन पर बात हो रही है।  वहीं राजस्थान मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अजय माकन ने स्पष्ट तौर पर ये संकेत दे दिया कि जो भी नेता पार्टी में अनुशासन को ऊपर रखेगा पार्टी उसे तरजीह देगी।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस त्याग और बलिदान से बनी हुई पार्टी है जो भी इसकी गरिमा को बनाकर रखेगा पार्टी उसे जरूर मौका देगी।