हरियाणा से कर्नाटक का रुख करेंगे ‘बागी’ ?

  • कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पूछे दो सवाल
  • हरियाणा में क्यों टिके हैं पायलट ?
  • भाजपा के वकील क्यों रख रहे पायलट का पक्ष ?

फोकस भारत। राजस्थान की राजनीति रह रह कर कई मोड़ से होकर गुजर रही है। सियासी धारा राजस्थान में उसी तरह तबाही मचाए हुए है जैसे बिहार में कोसी। शनिवार को कांग्रेस ने अपने बागी विधायकों को लेकर भाजपा पर ताज़ा इल्जाम लगाते हुए कहा कि बागी  विधायकों को मानेसर से कर्नाटक भेजा जा रहा है। इसके साथ ही पायलट को यह दाना भी डाला जा रहा है कि उनके लिए कांग्रेस के रास्ते खुले हैं।

पायलेट की बगावत का भाजपा कनेक्शन ?

खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कह चुके हैं कि पायलट ने भाजपा की गोद में बैठकर सरकार गिराने की साजिश की है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी कहा कि एसओजी की टीम मानेसर पहुंची तो भाजपा शासित राज्य हरियाणा की पुलिस ने उसे क्यों रोका ? यही सवाल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी पूछा। कहा कि जब तक बागी विधायक होटल से निकल नहीं गए, तब  तक हरियाणा पुलिस ने एसओजी की टीम को क्यों रोका ?

पवन खेड़ा के पायलट से दो सवाल

कांग्रेस प्रवक्ता ने सचिन पायलट से कहा है कि वे भाजपा में नहीं जाने का एलान करते हैं, भाजपा के साथ मिलकर सरकार गिराने की साजिश को नकारते हैं तो वे दो सवालों के जवाब  दें-

पहला- वे भाजपा शासित राज्य में डेरा जमाकर क्यों बैठे हैं ?

दूसरा- भाजपा के वकील उनका केस क्यों हैंडल कर रहे हैं ?

सवाल तो बड़े हैं, लेकिन जाहिर है कि सब चीजें बताने की नहीं होतीं। सियासत में कुछ चीजें समझने के लिए भी होती हैं। फिलहाल देखना है कि राजस्थान की सियासत का ये ऊंट आने वाले दिनों में किस करवट बैठता है ?

रिपोर्ट – आशीष मिश्रा