Priyanka Gandhi: राहुल ने वायनाड सीट छोड़ी, अब प्रियंका गांधी उपचुनाव वहां से लड़ेंगी

Priyanka Gandhi: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  केरल के वायनाड से लोकसभा का उपचुनाव लड़ेंगी। इस बात की पुष्टि खुद राहुल गांधी ने की है। बता दें कि राहुल गांधी ने यूपी के रायबरेली और केरल के वायनाड से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। उन्हें दोनों सीटों पर जीत मिली थी। ऐसे में उन्होंने रायबरेली की सीट को अपने पास रखा और वायनाड को छोड़ दिया। राहुल के वायनाड छोड़ने की वजह से यह सीट खाली थी और यहां पर उपचुनाव होगा। इसी उपचुनाव में प्रियंका गांधी कांग्रेस (INC) की उम्मीदवार होंगी।

प्रियंका ने कहा कि मैं चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगी और भाई (राहुल) के लिए हमेशा काम करती रहूंगी। मैं अपने भाई को निराश नहीं करूंगी। प्रियंका ने कहा कि मैं वायनाड का प्रतिनिधित्व करने के योग्य हूं, इस बात से बहुत खुश हूं और मैं वायनाड को उनकी (राहुल गांधी) अनुपस्थिति महसूस नहीं होने दूंगी। मैं कड़ी मेहनत करूंगी और सभी को खुश करने और अच्छा प्रतिनिधि बनने की पूरी कोशिश करूंगी। मेरा रायबरेली और अमेठी से बहुत पुराना रिश्ता है और इसे तोड़ा नहीं जा सकता। मैं भी अपने भाई की मदद रायबरेली और वायनाड में करूंगी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मेरा रायबरेली और वायनाड दोनों से इमोशनल कनेक्शन है। प्रियंका चुनाव लड़ेंगी, लेकिन मैं भी समय-समय पर वायनाड जाऊंगा। जो वायदे किए हैं, उन्हें पूरा करेंगे। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ‘प्रियंका गांधी चुनाव लड़ने जा रही हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि वह चुनाव जीतने वाली हैं। वायनाड के लोग सोच सकते हैं कि उनके पास संसद के 2 सदस्य हैं, एक मेरी बहन और दूसरा मैं।’ मेरे दरवाजे वायनाड के लोगों के लिए हमेशा खुले हैं, मैं वायनाड के हर एक व्यक्ति से प्यार करता हूं।’

 

 

 

 

 

priyanka gandhi will contest by election wayanad lok sabha seat 2024