Rajasthan Assembly Budget Session: REET को लेकर भाजपा विधायकों का प्रदर्शन, राज्यपाल बोले- डटकर विरोध करें, अभी बैठ जाएं

Rajasthan Assembly Budget Session राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र की 9 फरवरी से शुरुआत हो गई है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि राजस्थान कोरेाना मैनेजमेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदेश है। राजस्थान कोविड मैनेजमेंट में रोल मॉडल बनकर उभरा है, इस आपदा से सरकार ने बेहतर तरीके से निपटा है। किसी को भूखा नहीं सोने दिया। कोविड काल में 33 लाख परिवारों को सहायता दी। 1815 करोड़ खर्च किए। प्रवासी मजदूर जब पलायन कर रहे थे, तब राज्य सरकार ने मजूदरों को वाहन लगाकर गंतव्य तक पहुंचाया। रोज 1 लाख कोविड टेस्ट करने की क्षमता विकसित की।राज्यपाल ने कहा कि राजस्थान में मेडिकल सुविधाएं बेहतर हुई हैं। हर जिले में मेडिकल कॉलेज की तर्ज पर ही हर जिले में नर्सिंग कॉलेज और अच्छी ट्रैनिंग का फैसला किया है। दूसरे राज्यों के मरीज राजस्थान में इलाज कराने आते हैं। यह राजस्थान के लिए गर्व की बात है। सरकार ने बहुत से नवाचार किए हैं। सीएम चिरंजीवी स्वस्थ्य बीमा योजना शुरू की गई है। महात्मा गांधी अहिंसा शांति प्रकोष्ठ शुरू किया है। सिलिकोसिस के इलाज जांच की व्यवसथा की है।

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही भाजपा विधायकों ने REET पेपर लीक को लेकर सदन में तख्तियां लहराई और पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की। अभिभाषण के दौरान राज्यपाल ने विरोध कर रहे बीजेपी विधायकों से अपनी सीटों पर बैठने का आग्रह किया। राज्यपाल ने कहा कि आप बैठ जांएगे तो बेहतर रहेगा। उन्होंने कहा कि सदन चलता रहेगा, आप डटकर विरोध करें, इसमें कोई हर्ज नहीं है। राज्यपाल के आग्रह के बाद भी बीजेपी विधायकों ने विरोध जारी रखा।

 

 

 

rajasthan assembly budget session governor kalraj mishra cm ashok gehlot