आज ही के दिन 30 साल पहले सचिन ने लगाया था करियर का पहला शतक

Sachin Tendulkar First Test Century| आज का दिन क्रिकेट के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। आज ही के दिन 30 साल पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar First Test Century) ने अपने क्रिकेट करियर का पहला शतक जड़ा था। इस टेस्ट में टीम इंडिया हार की तरफ बढ़ती नज़र आ रही थी, लेकिन सचिन तेंदुलकर ने संकटमोचक बनकर टेस्ट को बराबरी पर रोका।

ये भी पढ़ें: इस बार कौन होगा आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर, रेस में है ये बड़ी कंपनियां

आपको बता दें, इंग्लैंड टीम के 408 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अपने 6 विकेट मात्र 183 रनों पर गंवा दिए। लेकिन एक छोर पर मात्र 17 साल के सचिन, जो अपने करियर का 10वां टेस्ट खेल रहे थे, उनसे उम्मीद ना के बराबर थी। इंग्लिश गेंदबाज़ अपनी तेज़ बाउंसर से बल्लेबाज़ों को परेशान कर रहे थे। सचिन ने मनोज प्रभाकर के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 160 रन जोड़ दिए। हर कोई सचिन की बल्लेबाज़ी देखकर हैरान रह गया। अंत में सचिन ने अपने नाबाद 119 रनों की बदौलत टेस्ट को ड्रा में बदल दिया। ये उनके करियर के 100 शतकों में से पहला शतक था।

इस शतक के बाद शुरू हुई सचिन-अंजलि की प्रेम कहानी:

सचिन ने सीरीज के अंतिम टेस्ट में ये कारनामा किया था। उसके बाद टीम इंडिया मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंची। सभी क्रिकेट प्रेमी की जुबान पर सचिन तेंदुलकर का नाम था। सचिन को अंजलि ने पहली बार उसी दिन एयरपोर्ट पर देखा। लेकिन दोनों की मुलाकात नहीं हो पाई। फिर जैसे-तैसे करके अंजलि ने सचिन के फ़ोन नंबर लेकर अपने दिल की बात कहीं। उसके 5 साल बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

ये भी पढ़ें: ये खूबसूरत महिला क्रिकेटर करना चाहती है विराट कोहली को क्लीन बोल्ड