कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा बोले- सचिन पायलट से ऊपर हैं अशोक गहलोत

फोकस भारत। Congress MLA Bhanwarlal Sharma Big Statement: राजस्थान की सियासत में इस वक्त ज्यादा उबाल नजर आ रहा है।  पिछले साल सचिन पायलट खेमे के साथ मानेसर बाड़ेबंदी में रहे सरदार शहर से कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा ने यूटर्न ले लिया है। शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अशोक गहलोत को कांग्रेस हाईकमान ने मुख्यमंत्री बनाया है। पायलट को भी उन्हें नेता मानना ही पड़ेगा। गहलोत मेरे नेता हैं और हमेशा रहेंगे। पायलट भी मेरे नेता हैं, लेकिन गहलोत उनसे ऊपर हैं।  शर्मा ने कहा, ‘मेरे काम नहीं हो रहे थे इसलिए पिछले साल पायलट के साथ मानेसर गया था, लेकिन अब मुख्यमंत्री ने मेरी मांगें पूरी कर दी हैं। मेरे क्षेत्र की सभी मांगों को इस बजट में पूरा कर दिया गया है। प्रदेश प्रभारी अपनी भूमिका निभा रहे हैं। बयान देना और जमीन पर होना अलग बात है। समय आने पर सब होगा। उन्होंने कहा, ‘मेरा आशीर्वाद पार्टी के साथ है। इस बुढ़ापे में ऐसा फैसला नहीं करूंगा जिसका पार्टी को नुकसान हो। 9 जगह है और मंत्री पद के दावेदार ज्यादा हैं, सबको मंत्री नहीं बनाया जा सकता।’

‘मैंने भी सरकार गिराने की कोशिश की थी’
भंवरलाल शर्मा ने कहा कि पार्टी में जो वरिष्ठ नेता हैं, उन्हें उनका हक मिलना चाहिए। मैंने भी कभी सरकार गिराने की कोशिश की थी, लेकिन गहलोत ने उस वक्त मेरा साथ नहीं दिया। वरना मैं भी CM होता। उस बात का मलाल आज भी है। शर्मा ने खुद मंत्री बनने से इंकार करते हुए कहा कि अब मुझे मंत्री बनने का कोई चाव नहीं है।

राहुल गांधी अब मैच्योर हो गए हैं

कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा ने कहा कि सचिन पायलट से भी उनके अच्छे संपर्क हैं, उन्‍हें पद की कोई इच्छा नहीं है, सचिन पायलट बीजेपी में नहीं जाएंगे, शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी अब मैच्योर हो गए हैं, राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहिए।