देश की रक्षा करते झुंझुनूं के वीर सपूत सूबेदार शमशेर अली खान की शहादत

डेस्क। खून में तेरी मिट्‌टी, मिट्‌टी में तेरा खून। ये लाइन शायद झुंझुनूं के लाडलों के लिए ही लिखी गई है। झुंझुनूं के नौजवानों के रग-रग में देश सेवा का जज्बा है। देश रक्षा के लिए प्राणों की आहुति देने में सबसे आगे झुंझुनूं जिले के जवान रहते है। देश की रक्षा करते समय झुंझुनूं जिले का एक ओर जवान शहीद हो गया है। शहीद शमशेर अली झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी उपखंड के गांव हुकुमपुरा के रहने वाले थे।

आपको बता दें झुंझुनूं जिले का जवान नायब सूबेदार शमशेर अली भारत-चीन बॉर्डर पर पेट्रोलिंग के दौरान आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए। शमशेर अली खान का परिवार कई पीढ़ियों से देश की सेवा में लगा हुआ है। सूबेदार शमशेर अली के दो बेटे व एक बेटी है। परिजनों ने बताया कि उनकी पार्थिव देह 4 सितम्बर को घर पहुंच सकती है।

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ट्विट्टे करते हुए लिखा ”भारत-चीन सीमा पर मातृभूमि की रक्षा करते हुए शहीद हुए झुंझुनूं जिले के हुकुमपुरा गाँव के वीर सपूत सूबेदार शमशेर अली खान जी की शहादत को मैं नमन करता हूँ। राष्ट्र आपके इस सर्वोच्च बलिदान का सदैव ऋणि रहेगा। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व परिजनों को यह दुख सहन करने का संबल प्रदान करे।”