इस समय भूलकर भी ना करें सोने-चांदी में निवेश, पढ़ें ये खास रिपोर्ट

Today Gold Rate in Jaipur| पिछले कुछ दिनों से सोने-चांदी के भाव में भारी अंतर देखने को मिल रहा है। किसी दिन भाव में भारी गिरावट होती है तो किसी दिन तेज़ी देखने को मिलती है। जानकारों के अनुसार अभी सोने-चांदी (Today Gold Rate in Jaipur) में निवेश करना खतरे से खाली नहीं है। अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव भी इनके भावों की अस्थिरता का एक बड़ा कारण माना जा रहा है।

 

बुधवार को सोने-चांदी के भावों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। सोने की बात करें तो उसमें करीब एक फीसदी की गिरावट के साथ दामों में 500 रूपये की कमी देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ चांदी के भाव में 3 फीसदी की कमी के साथ भावों में 2000 तक की गिरावट रही है। अभी भारत में सोने-चांदी का व्यापार बहुत ही कम है। इन धातुओं ऑनलाइन ट्रेडिंग के चलते ये भाव आसमान को छू रहे है। बुधवार को 10 ग्राम सोने के भाव 53,150 और चांदी के भाव 67,700 प्रति एक किलो है।

 

कोरोना के बाद से सोने-चांदी के भावों में काफी बढ़ोत्तरी हो रही है। कोरोना के समय लॉकडाउन में सोने के भाव 40,000 रूपये दस ग्राम थे, जो 55,000 तक का आंकड़ा छू आए है। चांदी में भी करीब 25,000 रूपये तक की बढ़ोत्तरी पिछले दो-तीन महीने में हुई है। जानकारों के अनुसार अमेरिका के चुनाव के चलते इसके भाव अस्थिर रहने वाले है।

 

चांदी के भाव में 10 हज़ार, सोने में 4 हज़ार की बड़ी गिरावट