डबल बेंच शुक्रवार को करेगी नोटिस मामले की सुनवाई

  • सचिन गुट बनाम राज्य सरकार
  • डबल बेंच कल करेगी सुनवाई
  • महेश जोशी ने दाखिल की केवीएट
  • बीटीपी गहलोत सरकार के साथ 

फोकस भारत। घर की लड़ाई कचहरी तक पहुंच गई है लेकिन कांग्रेस और बागी कांग्रेस के बीच बयानबाजी का दौर थम नहीं रहा है। हाईकोर्ट इस मामले में आज रात होने वाली सुनवाई शुक्रवार दोपहर के तक के लिए टाल दी गई । इसे पायलट खेमे के लिए झटके वाली खबर माना जा रहा है।  उधर, कांग्रेस नेता महेश जोशी ने मामले में केवीएट लगाई है,  उन्होंने कहा कि क्योंकि वे मामले के पहले याचिकाकर्ता रहे, उन्हीं की शिकायत पर स्पीकर  ने 19 बागियों को नोटिस थमाया था, इसलिए उन्हें भी इस मामले में पक्षकार बनाया जाए ताकि वे अपनी बात न्यायालय के सामने रख सकें।

उधर, फेयरमोंट होटल में मीडिया से रूबरू हुए गहलोत खेमे के नेताओं ने जमकर भाजपा और सचिन पायलट पर हमले बोले। चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि भाजपा केंद्र में बड़े मेंडेट के साथ आई लेकिन इसका काम चुनी हुई सरकारों को खरीद-फरोख्त के जरिए गिराने का रह गया है। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में जहां जन सामान्य की जिंदगी खतरे में है, ऐसे में भाजपा चुनी हुई सरकारों को गिरा रही है और मध्यप्रदेश में गिरा चुकी है। पायलट पर हमला बोलते हुए परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि पायलट की कोई शिकायत थी तो सीधे आलाकमान के पास दिल्ली जाते, होटल में अपने साथी विधायकों के साथ रुकने से साफ है बीजेपी उनके पीछे खड़ी थी। बीजेपी ने छापे भी इसीलिए डलवाए थे ताकि सरकार गिराने में आसानी हो। उन्होंने कहा कि जो हाथ के निशान पर जीतकर आए थे वे भाजपा के साथ शपथ लेना चाहते हैं।

कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कांग्रेस के नेता पौने दो साल से सिर्फ आरोप लगा रहे हैं, उनके आरोपों को भाजपा गंभीरता से नहीं लेती, वे हताशा और निराशा में मर्यादा भूल गए हैं। पायलट के नई पार्टी बनाने की संभावना के सवाल  पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में थर्ड फ्रंट की संभावना नहीं है। मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान में थर्ड फ्रंट की संभावना कम ही रहती है। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट कोई भी फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं।

उधर, बीटीपी ने मीडिया के सामने अपनी मांगों का वो चिट्ठा फिर से खोला जिसे वे गहलोत सरकार से पूरा करवाना चाहते हैं। बीटीपी को इससे अच्छा मौका नहीं मिल सकता इसलिए पार्टी नेता परेश वसावा ने कहा कि बीटीपी के दोनों विधायक गहलोत सरकार का समर्थन करेंगे।

रिपोर्ट आशीष मिश्रा

Leave a Reply