दलित युवक की बेरहमी से पिटाई मामले में पुलिस ने पीड़ित पर ही क्यों की कार्रवाई ?

दलित युवक की बेरहमी से पिटाई मामले में पुलिस ने पीड़ित पर ही क्यों की कार्रवाई ?

फोकस भारत। राजस्थान के जेयरण उपखण्ड के धनेरिया गांव में नाबालिग दलित लड़के के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल वीडियो में दलित लड़के को कुछ भगवा गमछा पहने लड़के बुरी तरह पीट रहे हैं। पीड़ित युवक रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन दबंगों ने एक नहीं सुनी और बेरहमी से पिटाई करते रहे।

आज तक की खबर के मुताबिक राजस्थान पुलिस ने बताया कि नाबालिग दलित लड़के के खिलाफ लड़की से छेड़छाड़ का आरोप है। उसके खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। जांच के बाद उसे किशोर संरक्षण गृह भेज दिया गया। अब एक वायरल वीडियो सामने आया है जहां स्थानीय लोग उसकी पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं, उन्हें भी रिमांड पर लिया गया है।

 

वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दलित लड़का गांव के मंदिर जाने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद कुछ दबंगों ने लड़के को सबक सिखाने के लिए उसे पहले रस्सी से इस कदर बांधा की वो खड़ा नहीं हो सका और फिर तेज धूप में पटक कर बेरहमी से पीटते रहे। वीडियो में दलित लड़का रहम की भीख मांगता रहा, कभी मंदिर में नही जाने के बात कहता रहा लेकिन दबंगों ने एक नहीं सुनी और बेरहमी से पिटाई करते रहे। इस पूरी घटना का वीडियो किसी ने बना लिया और वायरल कर दिया। हालांकि, पुलिस इससे इंकार कर रही है। दरअसल यह घटना 1 जून को हुई थी, जबकि वीडियो 3 जून को सामने आया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *